सना जावेद की जीवनी, करियर, पति | Sana Javed Biography, Career, Husband, Marriage

MSR

Pakistani Actress Sana Javed Marries with Shoaib Malik

सना जावेद की जीवनी, करियर, पति, शादी: पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद ने शोएब मलिक से शादी कर ली है (Pakistani Actress Sana Javed Marries with Shoaib Malik)

Pakistani Actress Sana Javed Marries with Shoaib Malik

शोएब मलिक और सना जावेद की शादी | Shoaib Malik Marries Pakistani Actress Sana Javed

पाकिस्तानी सिने जगत में उभरते हुए सितारों में से एक नाम है, सना जावेद. खूबसूरती और अभिनय के साथ-साथ, उनकी कहानी में संघर्ष, जुनून और लगन की एक ऐसी तान है, जो आपको उनकी तरफ खींच लेगी. चलिए, आज सना जावेद की अनकही कहानी को सुलझाते हैं और उनके सफर पर नज़र डालते हैं.

शादी एक नया अध्याय: पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने एक्टर सना जावेद से तीसरी बार शादी कर ली है। यह खबर भारतीय टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा से उनके तलाक की अफवाहों के बीच आई है।

जब मलिक ने उनका सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए सार्वजनिक से खुलासा किया। सानिया से पहले मलिक की शादी आयशा सिद्दीकी से हुई थी। उन्होंने अपनी शादी की तस्वीरों के साथ घोषणा की हे।

साल 2020 में सना ने मशहूर सिंगर उमैर जस्वल के साथ शादी कर के अपने ज़िंदगी का एक नया अध्याय शुरू किया. उनकी शादी ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरीं और इस जोड़ी को फैन्स का ढेर सारा प्यार मिला. शादी के बाद भी सना अपने करियर को पूरी लगन से आगे बढ़ा रही हैं और लगातार हिट सीरियल्स में नज़र आ रही हैं.

Who is Sana Javed

सना जावेद एक पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं जो उर्दू टेलीविजन नाटकों में दिखाई देती हैं। उन्होंने 2012 में ड्रामा सीरीज़ ‘शहर-ए-ज़ात’ से अपनी शुरुआत की और तब से कई अन्य धारावाहिकों में दिखाई दीं।

रोमांटिक ड्रामा ‘खानी’ में मुख्य भूमिका निभाने के बाद उन्हें पहचान मिली, जिसके लिए उन्हें लक्स स्टाइल अवार्ड्स में नामांकन मिला। हाल ही में सना जावेद ने कराची में एक अंतरंग समारोह में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की.

Sana Javed Biography: जिंदगी का पहला कदम:

1993 में सना का जन्म सऊदी अरब के जेद्दाह में हुआ था. पाकिस्तानी मूल का उनका परिवार चाहता था कि सना डॉक्टर बनें. पर सना का मन तो बस कहानियों की दुनिया में खोया रहता था. स्कूल और कॉलेज के दौरान ही उन्होंने अभिनय के प्रति अपना झुकाव महसूस कर लिया. यही वजह थी कि बाद में वो अपने परिवार के साथ कराची आ गईं और वहां से उन्होंने मीडिया साइंस की पढ़ाई पूरी की.

सना जावेद ने कराची विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की और कुछ टेलीविजन विज्ञापनों में काम किया। उन्होंने 2012 में ड्रामा सीरीज़ ‘शहर-ए-ज़ात’ से अपनी शुरुआत की और तब से कई अन्य धारावाहिकों में दिखाई दीं। उन्हें रोमांटिक ड्रामा ‘खानी’ में मुख्य भूमिका निभाने के बाद पहचान मिली, जिसके लिए उन्हें लक्स स्टाइल अवार्ड्स में नामांकन मिला।

Husband, Marriage

अक्टूबर 2020 में पहेला शादी: कराची में अपने घर पर एक निजी निकाह समारोह में गायक उमैर जसवाल से शादी की। उमैर जयसवाल ने 28 नवंबर 2023 को सना जावेद को तलाक दे दिया।

19 जनवरी 2024 को दूसरी बार शादी: उन्होंने कराची में अपने घर पर एक समारोह में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की। दोनों ने अपनी शादी की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट कीं।

Career: नायिका बनने का सफर:

सना का सपना था बड़े पर्दे पर अपनी काबिलियत दिखाने का. 2017 में आई फिल्म “रंगीला” ने उनकी ये ख्वाहिश पूरी की. इस फिल्म में उनके किरदार ने सराहना बटोरी और दर्शकों को उनका टैलेंट पहचानने का मौका दिया. इसके बाद “शेर दिल”, “कैदी” और “चाहटें” जैसी फिल्मों में उन्होंने अपनी एक अलग छाप छोड़ी.

पहला कदम, पहली चुनौती: मॉडलिंग से लेकर सीरियलों की दुनिया तक

सना ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की. उनका टीवी विज्ञापनों और फोटोशूट्स में शानदार प्रदर्शन उन्हें सीरियलों की दुनिया तक ले गया. 2012 में आए सीरियल “मोहब्बतें” से उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत की. इसके बाद “ज़िन्दगी गुलजार है” और “दिल-ए-मरियम” जैसे सीरियलों में उनकी भूमिकाओं ने उन्हें काफी पहचान दिलाई.

‘डुबकी’ और ‘दुश्मन’ के साथ नया मुकाम

2020 में आई फिल्म “डुबकी” सना के लिए एक टर्निंग पॉइंट साबित हुई. इस फिल्म में उनके दमदार अभिनय ने उन्हें पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री की अग्रणी अभिनेत्रियों की कतार में ला खड़ा किया. इसके बाद आई फिल्म “दुश्मन” ने उनकी सफलता को और निखारा.

विवादों: निजी ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव

सना की ज़िंदगी में सिर्फ सफलताएं ही नहीं आईं, बल्कि उन्हें कुछ विवादों का भी सामना करना पड़ा. साल 2015 में उनके एक डांस पर विवाद खड़ा हुआ था, जिसने कुछ समय के लिए उनकी छवि को प्रभावित किया. हालांकि, उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से इन विवादों को दरकिनार कर दिया और एक्टिंग पर फोकस करना जारी रखा.

सना जावेद: सिर्फ एक्ट्रेस नहीं, एक प्रेरणा

सना जावेद की कहानी हर उस लड़की के लिए एक प्रेरणा है जो अपनी ज़िंदगी में कुछ अलग करने का सपना देखती है. उनके संघर्ष, जुनून और लगन ने उन्हें आज कामयाबी की सितारों की जमीं पर पहुंचा दिया है. सना का सफर अभी अधूरा है, पर वो अभी से ये साबित कर चुकी हैं कि वो आसमान की बुलंदियों को छूने के लिए तैयार हैं. तो आइए, हम सब मिलकर सना

Leave a Comment