WPL Auction 2024 Players list: जानिए किन 165 खिलाड़ियों पर पड़ेगी सबकी नजर

MSR

WPL Auction 2024 Players list: जानिए किन 165 खिलाड़ियों पर पड़ेगी सबकी नजर

WPL Auction 2024: जानिए किन 165 खिलाड़ियों पर पड़ेगी सबकी नजर (WPL Auction 2024: Know which 165 players will be everyone’s eye in hindi)

WPL Auction 2024 Players list: जानिए किन 165 खिलाड़ियों पर पड़ेगी सबकी नजर

क्रिकेट के चाहने वालों को एक बार फिर से महिला प्रीमियर लीग (WPL) का रोमांच देखने को मिलेगा। दूसरे सीजन के लिए 165 खिलाड़ी ऑक्शन में उतरने के लिए तैयार हैं। इनमें से कई दिग्गज खिलाड़ी हैं तो कई युवा प्रतिभाएं भी हैं, जिनके ऊपर सबकी नज़रें टिकी रहेंगी।

ऑक्शन की तारीख और समय | WPL Auction 2024 Date and Time

WPL 2024 के दूसरे सीजन का ऑक्शन 09 दिसंबर, 2024 को मुंबई में आयोजित किया जाएगा। ऑक्शन का समय दोपहर 2:30 बजे रखा गया है।

टीमें और पर्स | WPL Auction 2024 Teams and purses

पांचों फ्रेंचाइजी – रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात जायंट्स और यूपी वॉरियर्स – अपनी टीम को मजबूत करने के लिए ऑक्शन में शामिल होंगी। सभी टीमों के पास शेष बचे पर्स की राशि अलग-अलग है, जिसके आधार पर वे खिलाड़ियों को खरीद सकेंगे।

खिलाड़ियों की श्रेणियां

ऑक्शन में खिलाड़ियों को चार श्रेणियों में बांटा गया है:

  • कैप्ड खिलाड़ी: ये वे खिलाड़ी हैं जो पहले भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं। इनका बेस प्राइस 30 लाख रुपये से शुरू होता है।
  • अनकैप्ड खिलाड़ी: ये वे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अभी तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। इनका बेस प्राइस 10 लाख रुपये से शुरू होता है।
  • विदेशी खिलाड़ी: ऑक्शन में 70 विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनमें से 30 ही किसी टीम का हिस्सा बन पाएंगे।
  • युवा खिलाड़ी: 23 साल से कम उम्र के 25 खिलाड़ी भी ऑक्शन में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

कुछ प्रमुख खिलाड़ी

ऑक्शन में कई दिग्गज खिलाड़ियों पर सबकी नजरें टिकी होंगी, जिनमें भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा शामिल हैं। इसके अलावा, विदेशी खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग, एलिसा हीली और एश्ले बार्टी जैसे नाम भी शामिल हैं।

युवा खिलाड़ियों में भी कुछ उभरते हुए सितारे हैं, जिन पर फ्रेंचाइजी नजर रखेंगी। इनमें भारतीय खिलाड़ियों में शैफाली वर्मा, ऋचा घोष और जेमिमा रॉड्रिग्स शामिल हैं।

ऑक्शन की प्रक्रिया

ऑक्शन में खिलाड़ियों को एक-एक करके बोली लगाकर खरीदा जाएगा। जिस टीम की बोली सबसे ज्यादा होगी, उसे वह खिलाड़ी मिल जाएगा। ऑक्शन में बोली लगाने के लिए टीमों को अपने शेष बचे पर्स का ध्यान रखना होगा।

आशा और उम्मीदें

WPL 2024 के दूसरे सीजन के ऑक्शन से काफी उम्मीदें हैं। सभी को उम्मीद है कि इस बार भी पिछले सीजन की तरह ही रोमांचक और प्रतिस्पर्धी बोली देखने को मिलेगी। साथ ही, युवा प्रतिभाओं को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा और महिला क्रिकेट को और भी लोकप्रिय बनाने में मदद मिलेगी।

👉 आईपीएल 2024: टीम नीलामी; सभी टीम कप्तान; खिलाड़ियों; शेड्यूल; तिथि और स्थान | IPL…

WPL 2024 का ऑक्शन महिला क्रिकेट के लिए एक बड़ा दिन है। इस ऑक्शन में खिलाड़ियों की प्रतिभा देखने को मिलेगी और अगले सीजन के लिए टीमों का निर्माण होगा। सभी को उम्मीद है कि इस ऑक्शन से महिला क्रिकेट को और भी मजबूती मिलेगी और महिला खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

WPL Auction 2024 Players list

  • Royal Challengers Bangalore WPL Auction 2024 Player List:
  • Mumbai Indians WPL Auction 2024 Player List:
  • Delhi Capitals WPL Auction 2024 Player List:
  • Gujarat Giants WPL Auction 2024 Player List:
  • UP Warrior WPL Auction 2024 Player List:

Leave a Comment