भारत की सबसे अमीर टीवी अभिनेत्री 2023-24 | Top 10 Richest TV actress in India 2023-24 in hindi

MSR

Top 10 Richest TV actress in India 2023-24 in hindi

टॉप 10 सबसे अमीर टीवी सीरियल अभिनेत्रियां – उनकी कुल संपत्ति और तस्वीरें (Top 10 Richest TV actress in India 2023-24 net worth, lsit in hindi Hina Khan, Jennifer Winget, Divyanka Tripathi, Shivangi Joshi, Sriti Jha, Rubina Dilaik, Shehnaaz Gill, Ankita Lokhande, Surbhi Jyoti, Tejasswi Prakash)

Top 10 Richest TV actress in India 2023-24 in hindi

भारतीय टेलीविजन उद्योग में कई बेहतरीन अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने शानदार अभिनय और लोकप्रियता के कारण बड़ी सफलता हासिल की है। इन अभिनेत्रियों की कमाई भी काफी अच्छी है और उनकी संपत्ति करोड़ों में है। आज हम आपको उन टॉप 10 सबसे अमीर टीवी सीरियल अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे, जिनकी कुल संपत्ति करोड़ों में है।

भारत की सबसे अमीर टीवी अभिनेत्री 2023-24 | Richest TV actress in India 2023-24 List

  • हिना खान (Hina Khan),
  • जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget),
  • दिव्यंका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi),
  • शिवांगी जोशी (Shivangi Joshi),
  • सृति झा (Sriti Jha),
  • रूबीना दिलैक (Rubina Dilaik),
  • शहनाज गिल (Shehnaaz Gill),
  • अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande),
  • सुरभि ज्योति ()urbhi Jyoti),
  • तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash),

👉बिग बॉस 17 एलिमिनेशन Today | Bigg Boss 17 Eviction Today in hindi

1. हिना खान (Hina Khan net worth) – कुल संपत्ति: 52 करोड़ रुपये

हिना खान भारतीय टेलीविजन की सबसे लोकप्रिय और अमीर अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2009 में ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल से की थी और तब से उन्होंने कई लोकप्रिय सीरियलों में काम किया है, जिनमें ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’, ‘बिग बॉस 11’, ‘कसौटी जिंदगी की 2’ आदि शामिल हैं। हिना खान एक ब्रांड एंबेसडर भी हैं और वह कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

2. जेनिफर विंगेट (Jennifer Winget net worth) – कुल संपत्ति: 42 करोड़ रुपये

जेनिफर विंगेट एक और लोकप्रिय और अमीर भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी और तब से उन्होंने कई सफल सीरियलों में काम किया है, जिनमें ‘बेयहाद’, ‘कोड एम’, ‘संकल्प’, ‘बिग बॉस 14’ आदि शामिल हैं। जेनिफर विंगेट एक ब्रांड एंबेसडर भी हैं और वह कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

3. दिव्यंका त्रिपाठी दहिया (Divyanka Tripathi Dahiya net worth) – कुल संपत्ति: 37 करोड़ रुपये

दिव्यंका त्रिपाठी दहिया एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो अपने शो ‘ये है मोहब्बतें’ के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2005 में ‘दिल्ली में दिल’ सीरियल से की थी और तब से उन्होंने कई सफल सीरियलों में काम किया है, जिनमें ‘बनेंगी अपनी बात’, ‘ये हैं मोहब्बतें’, ‘द ओबेरॉयज’ आदि शामिल हैं। दिव्यंका त्रिपाठी दहिया एक ब्रांड एंबेसडर भी हैं और वह कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

4. शिवांगी जोशी (Shivangi Joshi net worth) – कुल संपत्ति: 37 करोड़ रुपये

शिवांगी जोशी एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो अपने शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है यहा रिश्ता क्या कहलाएगा’ के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2013 में ‘ख़ामोशीयां’ सीरियल से की थी और तब से उन्होंने कई सफल सीरियलों में काम किया है, जिनमें ‘बड़ी दुश्मन’, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है यहा रिश्ता क्या कहलाएगा’, ‘मौका-ए-इश्क’, ‘मेरे साईं’ आदि शामिल हैं। शिवांगी जोशी एक ब्रांड एंबेसडर भी हैं और वह कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

5. श्रीति झा (Sriti Jha net worth) – कुल संपत्ति: 31 करोड़ रुपये

श्रीति झा एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो अपने शो ‘कुमकुम भाग्य’ के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2007 में ‘धूम धमाका’ सीरियल से की थी.

6. रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik net worth) – कुल संपत्ति: 31 करोड़ रुपये

रुबीना दिलैक एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो अपने शो ‘बिग बॉस 14’ के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2013 में ‘छोटी सरदारनी’ सीरियल से की थी और तब से उन्होंने कई सफल सीरियलों में काम किया है, जिनमें ‘ससुराल सिमर का’, ‘बिग बॉस 14’ आदि शामिल हैं। रुबीना दिलैक एक ब्रांड एंबेसडर भी हैं और वह कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

7. शहनाज गिल (Shehnaaz Gill net worth) – कुल संपत्ति: 23 करोड़ रुपये

शहनाज गिल एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और गायिका हैं, जो अपने शो ‘बिग बॉस 13’ के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2016 में पंजाबी फिल्म ‘फिरंगी’ से की थी और तब से उन्होंने कई सफल सीरियलों और फिल्मों में काम किया है, जिनमें ‘बिग बॉस 13’, ‘मुन्नी बदनाम हुई’, ‘साइरा नू’ आदि शामिल हैं। शहनाज गिल एक ब्रांड एंबेसडर भी हैं और वह कई संगीत वीडियो में भी काम कर चुकी हैं।

8. अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande net worth) – कुल संपत्ति: 23 करोड़ रुपये

अंकिता लोखंडे एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री और गायिका हैं, जो अपने शो ‘पवित्र रिश्ता’ के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2009 में ‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल से की थी और तब से उन्होंने कई सफल सीरियलों और फिल्मों में काम किया है, जिनमें ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’, ‘पवित्र रिश्ता’, ‘बिग बॉस 11’ आदि शामिल हैं। अंकिता लोखंडे एक ब्रांड एंबेसडर भी हैं और वह कई फिल्मों और वेब सीरीज में भी काम कर चुकी हैं।

9. सुरभि ज्योति (Surbhi Jyoti net worth) – कुल संपत्ति: 22 करोड़ रुपये

सुरभि ज्योति एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो अपने शो ‘कुबूल है’ और ‘नागिन 3’ के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2012 में ‘कस्तूरी’ सीरियल से की थी और तब से उन्होंने कई सफल सीरियलों और फिल्मों में काम किया है, जिनमें ‘कुबूल है’, ‘नागिन 3’, ‘खतरों के खिलाड़ी 9’ आदि शामिल हैं। सुरभि ज्योति एक ब्रांड एंबेसडर भी हैं और वह कई फिल्मों और वेब सीरीज में भी काम कर चुकी हैं।

10. तेजस्वी प्रकाश (Tejasswi Prakash net worth) – कुल संपत्ति: 19 करोड़ रुपये

तेजस्वी प्रकाश एक लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं, जो अपने शो ‘बिग बॉस 15’ और ‘नागिन 6’ के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2016 में ‘सीआईडी’ सीरियल से की थी और तब से उन्होंने कई सफल सीरियलों और फिल्मों में काम किया है, जिनमें ‘बिग बॉस 15’, ‘नागिन 6’, ‘मिथ्या’ आदि शामिल हैं। तेजस्वी प्रकाश एक ब्रांड एंबेसडर भी हैं और वह कई फिल्मों और वेब सीरीज में भी काम कर चुकी हैं।

Leave a Comment