सूर्यकुमार यादव ने लगातार दूसरे वर्ष किया कमाल- ICC T20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीता

MSR

Suryakumar Yadav did wonders for the second consecutive year – won ICC T20I Cricketer of the Year Award

सूर्यकुमार यादव ने लगातार दूसरे वर्ष किया कमाल, ICC T20I क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीता (Suryakumar Yadav did wonders for the second consecutive year – won ICC T20I Cricketer of the Year Award)

Suryakumar Yadav did wonders for the second consecutive year – won ICC T20I Cricketer of the Year Award

भारतीय क्रिकेट में लगातार नए सितारे उदय हो रहे हैं, और उनमें से एक हैं सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने क्रिकेट जगत में तहलका मचा रखा है। हाल ही में, सूर्यकुमार ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है, उन्हें लगातार दूसरे वर्ष आईसीसी मेन्स टी20आई क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उनके शानदार प्रदर्शन और लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रमाण है।

पिछले साल का दबदबा कायम रखा

साल 2023 में सूर्यकुमार यादव ने टी20आई क्रिकेट में धमाल मचाया था। उन्होंने 17 पारियों में 733 रन बनाए, जिसकी औसत 48.86 और स्ट्राइक रेट 155.95 रहा। उन्होंने एक शतक और 11 अर्धशतक भी लगाए, जो उनकी बल्लेबाजी की विस्फोटक क्षमता का प्रदर्शन करता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण मौकों पर शानदार पारियां खेलीं, जिससे भारत को कई मैच जीतने में मदद मिली।

ये सूर्य कुमार का दुसुरा मेन्स टी20आई क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड. अगले साल भी उनिको ही ये अवॉर्ड मिली थी. ये उनका लगातार दुसुरा (2022/2023). वर्ष 2023 ICC T20I क्रिकेटरों पुरुषों में सूर्यकुमार यादव और वीमेन (महिलाओं) केटेगरी में और वेस्ट इंडीज के हेले मैथ्यूज घोषित किया गया।

आईसीसी की ओर से सम्मान

अपने शानदार प्रदर्शन के लिए सूर्यकुमार यादव को आईसीसी द्वारा टी20आई क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड दिया गया है। यह पुरस्कार उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है और यह उनके कौशल और लगन का सम्मान है। इस पुरस्कार को जीतने के बाद सूर्यकुमार ने कहा, “यह पुरस्कार जीतकर बहुत अच्छा लग रहा है। मैं पिछले कुछ सालों में कड़ी मेहनत कर रहा हूं और यह पुरस्कार मेरी मेहनत का फल है। मैं इस अवॉर्ड को अपने परिवार, टीम के साथियों और कोच को समर्पित करता हूं।”

लगातार बेहतरीन प्रदर्शन का सिलसिला जारी

सूर्यकुमार यादव का शानदार प्रदर्शन अभी भी जारी है। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और भारत को सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई। वह फिलहाल टी20आई रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं और यह उम्मीद की जा रही है कि वह जल्द ही नंबर एक स्थान पर पहुंच जाएंगे। पिसले तिन साल मेन्स टी20आई क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड.

भविष्य के सुपरस्टार

सूर्यकुमार यादव की उम्र अभी सिर्फ 32 साल है और उनके पास क्रिकेट में अभी लंबा रास्ता तय करना है। वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और शानदार फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं, और उन्हें भविष्य के महान क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। उनके फैंस को उनसे यह उम्मीद है कि वह आने वाले समय में और भी कई उपलब्धियां हासिल करेंगे और भारतीय क्रिकेट का नाम रोशन करेंगे।

निष्कर्ष

सूर्यकुमार यादव ने लगातार दूसरे वर्ष आईसीसी मेन्स टी20आई क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड जीतकर यह साबित कर दिया है कि वह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से एक हैं। उनका शानदार प्रदर्शन जारी है और उम्मीद है कि वह आने वाले समय में और भी कई ऊंचाइयों को छुएंगे।

Leave a Comment