सरकारी मुआवजे के आदेश के बाद स्मॉलकैप स्टॉक 6% बढ़ा; 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया

MSR

mallCap Stock Surges 6%, Reaches 52-Week High Following Government Compensation Order

Smallcap शेयर में 6% से अधिक की तेजी, सरकार से मुआवजा मिलने के बाद 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंची (SmallCap Stock Surges 6%, Reaches 52-Week High Following Government Compensation Order in hindi)

mallCap Stock Surges 6%, Reaches 52-Week High Following Government Compensation Order

Smallcap स्टॉक ने बुधवार को 6% से अधिक की तेजी के साथ 52-सप्ताह के उच्च स्तर को छू लिया, क्योंकि कंपनी को कोयला मंत्रालय से अपने सहायक कंपनी उत्कल कोल लिमिटेड के लिए ₹352.9 करोड़ का मुआवजा मिलने की उम्मीद है।

बुधवार को बीएसई पर इंडियन मेटल्स एंड फेरो एलॉय्स लिमिटेड के शेयर ₹539.00 पर खुले और पिछले बंद ₹528.65 के मुकाबले 6.12 प्रतिशत की तेजी के साथ ₹572 के अपने 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गए।

👉 टाटा मोटर्स के शेयरों में आज चमक; 0.52% की बढ़ोतरी के साथ 705.45 रुपये…

कंपनी ने कहा कि उसे अपने सहायक उत्कल कोल लिमिटेड के लिए कोयला मंत्रालय से ₹352.9 करोड़ का मुआवजा मिलेगा। यह मुआवजा कंपनी की एक खदान से कोयले के राष्ट्रीयकरण के कारण दिया जा रहा है।

मुआवजे की खबर पर शेयर की कीमत में तेजी आई है। विश्लेषकों का कहना है कि मुआवजा कंपनी के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे उसके वित्तीय स्वास्थ्य में सुधार होगा और उसे अपने कारोबार का विस्तार करने में मदद मिलेगी।

इंडियन मेटल्स एंड फेरो एलॉय्स लिमिटेड एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है जो फेरोमैंगनीज, सिलिकोमैंगनीज और अन्य फेरोअलॉय का उत्पादन करती है। कंपनी के भारत में और विदेशों में विनिर्माण संयंत्र हैं।

👉 फ्लेयर शेयर प्राइस लाइव अपडेट्स: बंपर लिस्टिंग के बाद फ्लेयर शेयर प्राइस 10% लोअर…

कंपनी का स्टॉक पिछले एक महीने में 20% से अधिक बढ़ गया है। विश्लेषकों का कहना है कि कंपनी की मजबूत वित्तीय स्थिति और भविष्य में वृद्धि की संभावनाओं के कारण शेयर की कीमत में तेजी आई है।

इंडियन मेटल्स एंड फेरो एलॉय्स लिमिटेड का स्टॉक एक छोटे शेयर के रूप में वर्गीकृत है। छोटे शेयरों में आमतौर पर बड़े शेयरों की तुलना में अधिक जोखिम होता है, लेकिन वे उच्च रिटर्न भी दे सकते हैं।

इंडियन मेटल्स एंड फेरो एलॉय्स लिमिटेड का शेयर उन निवेशकों के लिए एक आकर्षक विकल्प हो सकता है जो उच्च जोखिम लेने के इच्छुक हैं और उच्च रिटर्न की संभावना तलाश रहे हैं। हालांकि, निवेशकों को यह ध्यान रखना चाहिए कि छोटे शेयरों में बड़े शेयरों की तुलना में अधिक अस्थिरता होती है।

Leave a Comment