रोहित शर्मा ने भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया

MSR

Rohit Sharma Decides to Retire from T20 International Cricket for India in hindi

रोहित शर्मा ने भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया (Rohit Sharma Decides to Retire from T20 International Cricket for India in hindi)

Rohit Sharma Decides to Retire from T20 International Cricket for India in hindi

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने T20I क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह फैसला उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सूचित कर दिया है। रोहित शर्मा भारत के सबसे सफलतम ओपनर बल्लेबाजों में से एक हैं और उनकी कप्तानी में भारत ने कई बड़ी जीत हासिल की हैं। हालांकि, हाल ही में उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है और उन्हें लगता है कि T20I क्रिकेट में अब उनका योगदान उतना नहीं होगा जितना पहले हुआ करता था।

👉यह भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स ने देवदत्त पडिक्कल को लखनऊ सुपर जायंट्स के आवेश खान के साथ…

रोहित शर्मा ने अपने संन्यास के बारे में कहा, “मैंने भारत के लिए T20I क्रिकेट खेलने से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह फैसला लेना मेरे लिए आसान नहीं था, लेकिन मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि मैं युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका दूं। मैं BCCI का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे T20I क्रिकेट खेलने का मौका दिया और मुझे अपनी टीम की कप्तानी करने का मौका दिया। मैं अपने साथियों का भी शुक्रगुजार हूं जिन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया।”

👉यह भी पढ़ें: IPL 2024: गौतम गंभीर के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को मिला नया…

रोहित शर्मा ने अपने T20I करियर की शुरुआत 2007 में की थी। उन्होंने भारत के लिए 148 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 33.24 की औसत से 3853 रन बनाए हैं। उन्होंने चार शतक और 25 अर्धशतक भी लगाए हैं। रोहित शर्मा भारत की T20I टीम के उपकप्तान भी रहे हैं और उन्होंने 2017 में टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी भी की थी।

👉यह भी पढ़ें: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 क्रिकेट मैच टाइम टेबल 2023 | India vs Australia t20…

रोहित शर्मा का संन्यास भारतीय क्रिकेट के लिए एक बड़ा झटका है। वह भारतीय क्रिकेट के सबसे सफलतम खिलाड़ियों में से एक हैं और उनकी कप्तानी में भारत ने कई बड़ी जीत हासिल की हैं। हालांकि, उनके संन्यास से युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा और भारतीय क्रिकेट टीम को भविष्य के लिए तैयार करने में मदद मिलेगी।

रोहित शर्मा भले ही T20I क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, लेकिन वह अभी भी ODI और टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए खेलना जारी रखेंगे। वह भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और उनकी उपस्थिति टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। उम्मीद है कि रोहित शर्मा ODI और टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए कई और सालों तक खेलते रहेंगे और भारतीय क्रिकेट को कई और बड़ी जीत दिलाएंगे।

Leave a Comment