राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारत के मुख्य कोच दूसरा कार्यकाल कम से कम जून में होने वाले 2024 टी20 विश्व कप तक होगा

MSR

Rahul Dravid will remain India's head coach for the second term till at least the 2024 T20 World Cup in June in hindi

राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारत के मुख्य कोच दूसरा कार्यकाल कम से कम जून में होने वाले 2024 टी20 विश्व कप तक होगा (Rahul Dravid will remain India’s head coach for the second term till at least the 2024 T20 World Cup in June in hindi)

Rahul Dravid will remain India's head coach for the second term till at least the 2024 T20 World Cup in June in hindi

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को घोषणा की कि राहुल द्रविड़ भारत के मुख्य कोच के रूप में बने रहेंगे। द्रविड़ का पहला कार्यकाल आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के समापन के बाद समाप्त हो गया था। हालांकि, उनके दूसरे कार्यकाल की अवधि अभी तय नहीं है, लेकिन यह कम से कम जून में होने वाले 2024 टी20 विश्व कप तक होगा।

बीसीसीआई के एक बयान में कहा गया है, “बीसीसीसी ने राहुल द्रविड़ के साथ उनके अनुबंध की अवधि बढ़ाने पर चर्चा की और सर्वसम्मति से उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की।”

👉यह भी पढ़ें: आईपीएल 2024: टीम नीलामी; सभी टीम कप्तान; खिलाड़ियों; शेड्यूल; तिथि और स्थान | IPL…

द्रविड़ ने भारत को टी20 विश्व कप 2023 में सेमीफाइनल पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा, उन्होंने भारत को आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में फाइनल में पहुंचाने में भी मदद की थी।

द्रविड़ के मुख्य कोच के रूप में बने रहने से भारतीय क्रिकेट जगत में राहत की लहर फैल गई है। उनके पहले कार्यकाल में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था और उनके नेतृत्व में टीम की सफलता की उम्मीद बनी हुई है।

द्रविड़ की नियुक्ति के बाद भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। उन्होंने युवा खिलाड़ियों को मौके दिए हैं और उन्हें टीम में स्थापित किया है। इसके अलावा, उन्होंने टीम में अनुशासन और एकजुटता भी लाई है।

द्रविड़ की वापसी से भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों में भी काफी उत्साह है। कुल मिलाकर, राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच के रूप में बने रहना भारतीय क्रिकेट के लिए एक सकारात्मक कदम है। द्रविड़ के नेतृत्व में, भारतीय टीम ने अगले कुछ वर्षों में और अधिक सफलताएं हासिल करने की क्षमता रखती है।

Leave a Comment