‘पीएम मोदी ने बेंगलुरु में तेजस विमान में सफलतापूर्वक उड़ान भरी | PM Modi successfully flew in Tejas aircraft in Bengaluru in hindi

MSR

PM Modi successfully flew in Tejas aircraft in Bengaluru in hindi

‘पीएम मोदी ने बेंगलुरु में तेजस विमान में सफलतापूर्वक उड़ान भरी (PM Modi successfully flew in Tejas aircraft in Bengaluru in hindi)

PM Modi successfully flew in Tejas aircraft in Bengaluru in hindi

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (25/11/2023) बेंगलुरु में तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरी। उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि यह अनुभव “अविश्वसनीय रूप से समृद्ध” था।

मोदी ने ट्वीट किया, “तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरना एक अविश्वसनीय रूप से समृद्ध अनुभव था। यह भारत की रक्षा क्षेत्र में बढ़ती क्षमताओं का प्रतीक है। हमारे वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को बधाई।”

मोदी ने कहा कि तेजस विमान भारतीय वायुसेना की ताकत को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि भारत अब दुनिया के सबसे उन्नत लड़ाकू विमानों में से एक का निर्माण करता है।

तेजस विमान को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा विकसित किया गया है। यह एक चौथी पीढ़ी का लड़ाकू विमान है जो हवा-से-हवा और हवा-से-जमीन दोनों तरह के मिशन को पूरा कर सकता है।

तेजस विमान भारतीय वायुसेना में शामिल हो चुका है और इसे सीमा पार से होने वाली आतंकी हमलों से निपटने के लिए तैनात किया गया है।

मोदी ने कहा कि तेजस विमान भारत की रक्षा क्षमताओं में एक मील का पत्थर है। उन्होंने कहा कि यह विमान भारत को दुनिया के सबसे मजबूत देशों में से एक बनाने में मदद करेगा।

मोदी की तेजस विमान में उड़ान रक्षा क्षेत्र में उनकी गहरी रुचि को दर्शाती है। वह अक्सर रक्षा क्षेत्र में नए विकास की समीक्षा करते हैं और रक्षा बलों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रयास करते हैं।

👉 Also Read: 100 करोड़ के पोंजी घोटाले: प्रकाश राज पर मनी लॉन्ड्रिंग केस

मोदी की तेजस विमान में उड़ान को भारत के लिए एक गौरवशाली क्षण माना जा रहा है। यह भारत की रक्षा क्षेत्र में बढ़ती क्षमताओं का प्रतीक है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तेजस विमान में उड़ान भारत के लिए एक गौरवशाली क्षण है। यह भारत की रक्षा क्षेत्र में बढ़ती क्षमताओं का प्रतीक है।


100 करोड़ के पोंजी घोटाले: प्रकाश राज पर मनी लॉन्ड्रिंग केस

प्रकाश राज 100 करोड़ के पोंजी घोटाले और धोखाधड़ी मामले में फंसे, मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने भेजा समन (Money laundering case against Prakash Raj: Trapped in Rs 100 crore Ponzi scam in hindi)

100 करोड़ के पोंजी घोटाले: प्रकाश राज पर मनी लॉन्ड्रिंग केस

प्रकाश राज पर मनी लॉन्ड्रिंग केस, 100 करोड़ के पोंजी घोटाले में फंसे

प्रसिद्ध तमिल अभिनेता प्रकाश राज को 100 करोड़ रुपये के पोंजी घोटाले और धोखाधड़ी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है। ईडी ने आरोप लगाया है कि प्रकाश राज ने प्रणव ज्वेलर्स के गोल्ड स्कीम के विज्ञापन में अभिनय कर लोगों को धोखा दिया और उन्हें निवेश के लिए प्रेरित किया। प्रकाश राज से इस मामले में 24 नवंबर को पूछताछ की जाएगी।

घटनाक्रम

22 नवंबर 2023 को, ईडी ने प्रणव ज्वेलर्स के कई ठिकानों पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान, ईडी ने कंपनी से जुड़े दस्तावेज और कंप्यूटर हार्ड डिस्क जब्त की। ईडी की जांच में पता चला कि प्रणव ज्वेलर्स ने लोगों से 100 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की है। कंपनी ने लोगों को गोल्ड स्कीम का लालच देकर उनसे पैसे इकट्ठा किए थे, लेकिन कंपनी ने लोगों को कोई सोना नहीं दिया।

👉 Also Read: बिग बॉस 17 एलिमिनेशन today | Bigg Boss 17 elimination today hindi

प्रणव ज्वेलर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और निदेशक अजय कुमार और ज्योति कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। ईडी ने आरोप लगाया है कि अजय कुमार और ज्योति कुमार ने प्रकाश राज से 10 करोड़ रुपये की रिश्वत लेकर उन्हें कंपनी के विज्ञापन में अभिनय करने के लिए राजी किया था।

प्रकाश राज का बयान

प्रकाश राज ने इस मामले में अपना बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें प्रणव ज्वेलर्स के गोल्ड स्कीम के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि उन्हें कंपनी ने केवल एक विज्ञापन के लिए संपर्क किया था और उन्होंने कंपनी के बारे में कोई गलत जानकारी नहीं दी थी।

मामले के आगे के चरण

ईडी प्रकाश राज से पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई करेगी। अगर प्रकाश राज पर आरोप साबित हो जाते हैं, तो उन्हें कड़ी सजा हो सकती है।

प्रकाश राज पर यह आरोप उनके लिए एक बड़ी चुनौती है। वह एक लोकप्रिय अभिनेता हैं और उनके ऊपर इस तरह के आरोप लगने से उनकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है।

Leave a Comment