बांग्लादेश राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान वनडे और टी20 के लिए नजमुल हुसैन शांतो

MSR

new captain of bangladesh national cricket team Najmul Hossain Shanto for ODI and T20 in hindi

बांग्लादेश राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान वनडे और टी20 के लिए नजमुल हुसैन शांतो (new captain of bangladesh national cricket team Najmul Hossain Shanto for ODI and T20 in hindi)

new captain of bangladesh national cricket team Najmul Hossain Shanto for ODI and T20 in hindi

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने 30 नवंबर, 2023 को नजमुल हुसैन शांतो को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए कप्तान के रूप में नियुक्त किया है। शांतो को नियमित कप्तान शाकिब अल हसन के अनुपलब्ध होने के कारण कप्तान बनाया गया है, जो हाल ही में राजनीति में शामिल हुए हैं और 7 जनवरी को होने वाले आम चुनाव में सत्तारूढ़ अवामी लीग के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

शांतो को पहले ही बांग्लादेश की टेस्ट टीम की कमान सौंपी जा चुकी है और वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा घरेलू श्रृंखला में भी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर बांग्लादेश 17 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।

👉 राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारत के मुख्य कोच दूसरा कार्यकाल कम से कम जून…

शांतो ने कहा, “मैं इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को निभाने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का शुक्रगुजार हूं। मैं इस टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हूं और मुझे विश्वास है कि हम न्यूजीलैंड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

शांतो ने आगे कहा, “शाकिब अल हसन हमारे सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और उनका कप्तानी में बहुत योगदान रहा है। उनके अनुपस्थिति में मुझे टीम का नेतृत्व करने की पूरी कोशिश होगी।”

👉 IND vs SA T20, ODI and Test Team and Serese Details

शांतो को बांग्लादेश के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जाता है और उन्हें टीम में युवाओं की अगुवाई करने के लिए एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज एक बड़ी चुनौती होगी, लेकिन शांतो में अपनी क्षमता साबित करने का हुनर है।

शांतो की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आतुर है और उम्मीद है कि वह टीम को सफलता की ओर ले जा सकेंगे।

शांतो के सामने चुनौतियां:

शांतो के सामने कप्तान के रूप में कई चुनौतियां भी हैं। बांग्लादेश की टीम को हाल ही में कुछ समय अच्छा नहीं गुजरा है, और शांतो को टीम को वापस लाइन पर लाने की जिम्मेदारी होगी। शांतो को टीम में एकता बनाए रखनी होगी, और टीम के सभी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना होगा। शांतो को विरोधी टीमों की रणनीति को समझना होगा, और उसी के अनुसार मैच प्लान बनाना होगा।

शांतो की सफलता के लिए जरूरी कदम:

शांतो को अपनी कप्तानी में सफल होने के लिए कुछ कदम उठाने होंगे। शांतो को टीम में एकता बनाए रखनी होगी, और टीम के सभी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना होगा। शांतो को विरोधी टीमों की रणनीति को समझना होगा, और उसी के अनुसार मैच प्लान बनाना होगा। शांतो को अपने साथी खिलाड़ियों पर विश्वास करना होगा, और उन्हें अपनी क्षमता पर भरोसा दिलाना होगा।

शांतो के कप्तानी में बांग्लादेश की उम्मीदें:

शांतो की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम को काफी उम्मीदें हैं। शांतो को अपनी कप्तानी में बांग्लादेश की टीम को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने की उम्मीद है। शांतो के पास बांग्लादेश की टीम को विश्व क्रिकेट में एक अलग पहचान दिलाने का क्षमता है।

Leave a Comment