2023 की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म: 12वीं फेल की कहानी 3 दिन में ही हॉटस्टार पर राज!

MSR

Most watched movie of 2023: 12th Fail Story rules Hotstar in just 3 days!

2023 की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म: 12वीं फेल से आईपीएस बने मनोज कुमार शर्मा की कहानी 3 दिन में ही हॉटस्टार पर राज! (Most watched movie of 2023: 12th Fail Story rules Hotstar in just 3 days!)

Most watched movie of 2023: 12th Fail Story rules Hotstar in just 3 days!

2023 में आई फिल्मों में से एक नाम तो जरूर सुना होगा – ’12वीं फेल’! ये कहानी है एक ऐसे शख्स की, जिसने असफलता के अंधेरे में नहीं हारा, बल्कि उम्मीद की लौ जलाए रखी और अपने हौसले को परवान चढ़ाया. ये कहानी है मनोज कुमार शर्मा की, जिन्होंने 12वीं में फेल होने के बाद भी आईपीएस ऑफिसर बनने का सपना पूरा किया.

फिल्म सिर्फ 27 अक्टूबर 2023 को थियेटर में आई, लेकिन उसके बाद से ही इस कहानी ने लोगों के दिलों को जीत लिया. सिनेमाघरों में सफलता के बाद अब ये फिल्म डिज्नी+ हॉटस्टार पर भी धूम मचा रही है.

👉 रकुल प्रीत सिंह वेडिंग: रकुल प्रीत सिंह अपने बॉयफ्रेंड जैकी भगनानी से करेंगी शादी-…

रिलीज के मात्र 3 दिन के भीतर ही ’12वीं फेल’ हॉटस्टार पर 2023 की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई है. ये आंकड़े बताते हैं कि ये कहानी एक ऐसी ज्वाला है, जो हर किसी के दिल को छू रही है.

तो आखिर क्या है इस फिल्म की खासियत? क्यों मनोज कुमार शर्मा की कहानी इतनी प्रेरणादायक बन गई है? आइए जानें-

चंबल की धरती से आई प्रेरणा:

मनोज कुमार शर्मा का जन्म चंबल घाटी में हुआ था, जहां डकैतों का राज चलता था. लेकिन गरीबी और चुनौतियों के बीच भी मनोज की आंखों में एक सपना जल रहा था – वो एक ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अफसर बनना चाहते थे. 12वीं में फेल होने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी. उन्होंने दिन-रात मेहनत की और आखिरकार यूपीएससी परीक्षा पास कर ली.

👉 पठान की गरज; फाइटर का इंतजार: सिद्धार्थ आनंद ने खोले बॉक्स ऑफिस की रणनीति…

फिल्म ’12वीं फेल’ इसी जज्बे की कहानी है. ये बताती है कि कैसे मुश्किलों के पहाड़ों को भी दृढ़ इरादे से पार किया जा सकता है. ये दिखाती है कि असफलता जीवन का अंत नहीं, बल्कि नए लक्ष्य तय करने की शुरुआत हो सकती है.

विक्रांत मैसी का शानदार अभिनय:

मनोज कुमार शर्मा के किरदार को फिल्म में विक्रांत मैसी ने बखूबी निभाया है. उनकी शानदार अभिनय से ये कहानी और भी जीवंत हो गई है. विक्रांत ने मनोज के संघर्ष, उनकी जिज्ञासा, उनके हौसले को पर्दे पर इतने सच्चे रूप में उतारा है कि दर्शक खुद को उनके साथ जोड़कर देखने लगते हैं.

विधु विनोद चोपड़ा का बेहतरीन निर्देशन:

’12वीं फेल’ का निर्देशन मशहूर फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा ने किया है. उनकी निर्देशन शैली ने इस कहानी को एक खास मुकाम तक पहुंचाया है. फिल्म में हर सीन को बारीकी से पिरोया गया है, जिससे दर्शक भावनात्मक रूप से जुड़ जाते हैं.

हर किसी के लिए प्रेरणा:

’12वीं फेल’ सिर्फ मनोज कुमार शर्मा की कहानी नहीं है, ये हर उस शख्स के लिए प्रेरणा है, जो कभी न हार मानने की भावना रखता है. ये बताती है कि सपने किसी भी उम्र में देखे जा सकते हैं, उन्हें हकीकत में बदलने के लिए सिर्फ लगन और मेहनत की जरूरत होती है.

अगर आप भी जिंदगी में किसी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, अगर आप भी अपने सपनों को पूरा करने की राह में संघर्ष कर रहे हैं, तो ’12वीं फेल’ जरूर देखें. ये फिल्म आपको उम्मीद देगी, हौसला देगी और ये बताएगी कि सफलता असफलताओं के बाद ही मिलती है.

Leave a Comment