फाइटर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन | Fighter Box Office Collection Day 3 Total ₹ 90.00 Cr

MSR

Updated on:

Fighter Box Office Collection

भारतीय सिनेमा में एक नया तूफान आया है, ऐसा तूफान जो बड़े पर्दे पर हवाई जहाजों की गर्जना और देशभक्ति के गीतों के साथ गूंज उठेगा. हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘फाइटर’ (Fighter) की, जो 25 जनवरी, 2024 से सिनेमाघरों में धूम मचाया है.

Fighter Box Office Collection

फाइटर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन | Fighter Box Office Collection Day 3

Day 1 फाइटर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Fighter Box Office Collection Thursday)

India Collection₹ 22 Cr
Worldwide CollectionN/A
Total Collection₹ 22 Cr

Day 2 फाइटर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Fighter Box Office Collection Friday)

India Collection₹ 39.5 Cr
Worldwide CollectionN/A
Total Collection₹ 39.5 Cr

Day 3 फाइटर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Fighter Box Office Collection Saturday)

India Collection₹ 28.00 Cr
Worldwide CollectionN/A
Total Collection₹ 28.00 Cr

All Collection

DayNet Collection
Day 1 Thursday₹ 22 Cr
Day 2 Friday₹ 39.5 Cr
Day 3 Saturday₹ 28.00 Cr
Total₹ 90.00 Cr

फाइटर | Fighter

‘फाइटर’ सिर्फ एक फिल्म नहीं, बल्कि भारतीय वायुसेना के जांबाज वीरों की कहानी है. यह फिल्म हमें उन पायलटों की दुनिया में ले जाएगी, जो जमीन से नहीं, आसमान से दुश्मनों को मात देते हैं. फिल्म में हम देखेंगे कि कैसे ये युवा पायलट अपने सपनों को पूरा करने के लिए कठिन प्रशिक्षण से गुजरते हैं और देश की रक्षा के लिए हर पल तैयार रहते हैं.

फिल्म में जाने-माने अभिनेता ऋतिक रोशन और दीपिका पडुकोण मुख्य भूमिकाओं में हैं. ऋतिक एक हाई-फ्लाइंग फाइटर पायलट की भूमिका निभा रहे हैं, जो अपने देश के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार है. वहीं दीपिका एक वायुसेना अधिकारी की भूमिका में हैं, जो अपनी बुद्धि और रणनीति से दुश्मनों को चकमा देती है. इन दोनों के बीच की केमिस्ट्री भी फिल्म का एक प्रमुख आकर्षण होने वाला है.

‘फाइटर’ सिर्फ एक्शन और रोमांच के बारे में नहीं है, बल्कि यह फिल्म रिश्तों की भी कहानी है. फिल्म में हम देखेंगे कि वायुसेना के जवानों का अपने परिवार और साथी पायलटों के साथ कैसा रिश्ता होता है. कैसे वे अपने निजी जीवन को त्यागकर देश की सेवा में तत्पर रहते हैं.

यह फिल्म भारत के युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत भी बन सकती है. यह उन्हें दिखाएगी कि कैसे सपनों को मेहनत और लगन से हासिल किया जा सकता है. साथ ही यह फिल्म राष्ट्रभक्ति की भावना को भी जगाएगी और हमें अपने सशस्त्र बलों के प्रति सम्मान जताने के लिए प्रेरित करेगी.

तो 25 जनवरी को तैयार हो जाइए, ‘फाइटर’ की गर्जना सुनने के लिए! यह फिल्म आपको अपने देश पर गर्व करने के लिए प्रेरित करेगी और आपको एक ऐसा सिनेमाई अनुभव देगी, जिसे आप कभी नहीं भूल पाएंगे.

Film Fighter Cast:

कलाकार (Cast):- रितिक रोशन (पैटी), दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर, अक्षय ओबेरॉय, करण सिंह ग्रोवर, तलत अजीज, आमिर नाइक (Hrithik Roshan (Patty), Deepika Padukone, Anil Kapoor, Akshay Oberoi, Karan Singh Grover, Talat Aziz, Aamir Naik)

“फाइटर” में हृतिक रोशन और दीपिका पादुकोण का जोरदार अभिनय देखने को मिलेगा. दोनों ही कलाकारों ने अपने किरदारों में पूरी तरह से ढलकर उन्हें जीवंत कर दिया है. फिल्म में अनिल कपूर भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, जिससे स्टार कास्ट और भी दमदार हो गई है. फिल्म का संगीत, जिसमें विशाल-शेखर का कमाल देखने को मिलेगा, भी कहानी को आगे बढ़ाने में एक अहम भूमिका निभाएगा.

Fighter Budget:

आम तौर पर बॉलीवुड एयर-कॉम्बैट फिल्मों की बात चलती है तो हॉलीवुड के स्तर के स्पेशल इफेक्ट्स और खगोलीय बजट का ख्याल आता है. हालांकि, “फाइटर” ने इस सोच को धराशायी कर दिया है.

मात्र 250 करोड़ के बजट के साथ बनाई गई ये फिल्म साबित करती है कि जब जुनून और परफेक्शन का मेल होता है, तो कम लागत में भी विश्वस्तरीय सिनेमा बनाया जा सकता है. निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने बेहद कुशलता से संसाधनों का इस्तेमाल किया है और टेक्नोलॉजी की मदद से हवा में होने वाले एक्शन सीन को इतने यथार्थवादी बनाया है कि दर्शक अपनी सीट से बंध जाएंगे.

बजट (Budget): 250 करोड़ रुपये.

Fighter Director:

फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया है, जिन्होंने इससे पहले ‘वॉर’ जैसी सुपरहिट फिल्म बनाई है. ‘फाइटर’ में भी सिद्धार्थ का एक्शन का जादू देखने को मिलेगा. फिल्म में हाई-टेक फाइटर जेट्स, जबरदस्त एरियल स्टंट्स और रोमांचक डॉगफाइट्स का जबरदस्त तड़का लगाया गया है, जो दर्शकों को अपनी सीट से चिपकाए रखेगा.

  • Director (निर्देशक): सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand)
  • निर्माता (Producers): सिद्धार्थ आनंद, ज्योति देशपांडे, रेमन चिब, अजीत अंधारे, अंकु पांडे, केविन वाज़, ममता भाटिया

अंत में

“फाइटर” एक ऐसी फिल्म है जिसे देखकर आपको गर्व होगा कि आप एक भारतीय हैं. यह फिल्म आपको अपनी सीट से चिपकाए रखेगी और जब अंत होगा तो आप सिर्फ यही कहेंगे कि “वाह!” तो 25 जनवरी को अपने नजदीकी सिनेमाघर में जरूर जाइए और “फाइटर” के धमाकेदार पैंतरे और दिल छू लेने वाली कहानी का आनंद लीजिए.

🔷 NEXT STORY 🔷

Leave a Comment