यूरो 2024: जर्मनी vs स्कॉटलैंड, इटली vs स्पेन से टक्कर होगी | Euro 2024: Germany will face Scotland, Italy will face Spain in Hindi

MSR

Euro 2024: Germany will face Scotland, Italy will face Spain in Hindi

यूरो 2024: जर्मनी का सामना स्कॉटलैंड से होगा, इटली की स्पेन से टक्कर होगी (Euro 2024: Germany will face Scotland, Italy will face Spain in hindi)

 Euro 2024: Germany will face Scotland, Italy will face Spain in Hindi

यूरोपीय फ़ुटबॉल चैंपियनशिप के 17वें संस्करण, यूरो 2024 के लिए ड्रॉ समारोह 2 दिसंबर, 2023 को हैम्बर्ग, जर्मनी में सम्पन्न हुआ। इस समारोह में टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज के लिए टीमों को अलग-अलग ग्रुपों में विभाजित किया गया।

यूरो 2024 का आगाज 14 जून, 2024 को म्यूनिख के एलायंज एरिना में जर्मनी और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबले से होगा। ग्रुप ए में जर्मनी के अलावा हंगरी, स्विट्जरलैंड और स्कॉटलैंड शामिल हैं। ग्रुप बी में मौजूदा चैंपियन इटली, स्पेन, क्रोएशिया और तुर्की शामिल हैं। ग्रुप सी में फ्रांस, नीदरलैंड्स, आयरलैंड और डेनमार्क शामिल हैं। ग्रुप डी में इंग्लैंड, बेल्जियम, रोमानिया और ऑस्ट्रिया शामिल हैं।

👉 FC Bayern Munich के मिडफील्डर कोनराड लैमर: थॉमस म्यूलर के साथ खेलना मुझे पसंद…

ग्रुप स्टेज के मैच 14 से 24 जून तक खेले जाएंगे। प्रत्येक ग्रुप की शीर्ष दो टीमें नॉकआउट चरण में पहुंचेंगी। नॉकआउट चरण में 16 टीमों के बीच 15 मैच खेले जाएंगे, जिनमें आठ राउंड-ऑफ-16 मैच, चार क्वार्टर-फ़ाइनल मैच, दो सेमी-फ़ाइनल मैच और एक फाइनल मैच शामिल हैं।

नॉकआउट चरण के मैच जर्मनी के 10 शहरों में खेले जाएंगे: बर्लिन, डॉर्टमुंड, डसेलडोर्फ, फ्रैंकफर्ट, गेल्सनकिर्चन, ग्लेडबैक, हैम्बर्ग, हैनोवर, लीपज़िग और म्यूनिख। फाइनल मैच 14 जुलाई, 2024 को बर्लिन के ओलंपिक स्टेडियम में खेला जाएगा।

यूरो 2024 में कुछ सर्वश्रेष्ठ यूरोपीय टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिलने की उम्मीद है। जर्मनी, इटली, स्पेन, फ्रांस, इंग्लैंड और बेल्जियम जैसी टीमें टूर्नामेंट की खिताब की प्रबल दावेदार हैं। हालाँकि, फुटबॉल में कुछ भी निश्चित नहीं है और किसी भी टीम को जीत हासिल करने का मौका है।

यूरो 2024 एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसका हर फुटबॉल प्रशंस बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस टूर्नामेंट में यूरोप की सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे और फुटबॉल का एक शानदार तमाशा देखने का मौका मिलेगा।

Leave a Comment