प्रणव ज्वेलर्स घोटाले में बेदाग़ निकले प्रकाश राज; प्रवर्तन निदेशालय ने दी सफाई

MSR

प्रणव ज्वेलर्स घोटाले में बेदाग़ निकले प्रकाश राज; प्रवर्तन निदेशालय ने दी सफाई

प्रणव ज्वेलर्स घोटाले में बेदाग़ निकले प्रकाश राज, प्रवर्तन निदेशालय ने दी सफाई (ED Confirms Actor Prakash Raj Uninvolved in ₹100-Crore Ponzi Scheme Linked to Tamil Nadu’s Pranav Jeweller)

प्रणव ज्वेलर्स घोटाले में बेदाग़ निकले प्रकाश राज; प्रवर्तन निदेशालय ने दी सफाई

प्रसिद्ध अभिनेता प्रकाश राज को राहत मिली है. उन्हें तमिलनाडु के प्रणव ज्वेलर्स से जुड़े 100 करोड़ रुपये के कथित पोंजी घोटाले में फंसाया जा रहा था. लेकिन, जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में अपनी जांच रिपोर्ट में प्रकाश राज को इस मामले से पूरी तरह से मुक्त कर दिया है.

प्रकाश राज इस ज्वेलरी शृंखला के ब्रांड एंबेसडर थे. नवंबर 2022 में, ED ने प्रणव ज्वेलर्स पर छापा मारा था और उन पर निवेशकों से 100 करोड़ रुपये ठगने का आरोप लगाया था. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद, प्रकाश राज का नाम भी सामने आया, जिससे अभिनेता और उनके प्रशंसकों के मन में चिंता पैदा हो गई. हालांकि, अब यह स्पष्ट हो गया है कि वह इस प्रकरण में किसी भी तरह से शामिल नहीं थे.

👉 डांस प्लस प्रो 2023 | Dance+ Pro 2023: All Contestant name list, Photo, judges,…

ED ने अपनी जांच के दौरान, प्रकाश राज का बयान लिया और सभी संबंधित दस्तावेजों की जांच की. उन्होंने पाया कि अभिनेता ने ज्वेलरी शृंखला के किसी भी वित्तीय लेनदेन में भाग नहीं लिया था और उन्हें इस घोटाले की कोई जानकारी नहीं थी. वह केवल ब्रांड प्रचार-प्रसार में शामिल थे.

जांच अधिकारियों ने यह भी पाया कि प्रणव ज्वेलर्स ने प्रकाश राज के साथ अनुबंध की सभी शर्तों का पालन किया है और उनकी ओर से कोई धोखाधड़ी नहीं हुई है. इस सबूत के आधार पर, ED ने प्रकाश राज को मामले से मुक्त कर दिया है.

इस फैसले से प्रकाश राज काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि सच्चाई सामने आ गई है. मैंने कभी भी किसी ग़लत काम में भाग नहीं लिया है और न ही प्रणव ज्वेलर्स के किसी भी वित्तीय लेनदेन में मेरा कोई लेना-देना था. मैं जनता का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने इस दौरान मेरा साथ दिया.”

प्रकाश राज के फैंस भी इस फैसले से राहत महसूस कर रहे हैं. ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके समर्थकों ने खुशी जाहिर की है. #PrakashRajCleared, #TruthWins जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं.

हालांकि, प्रणव ज्वेलर्स के खिलाफ जांच अभी भी जारी है. प्रवर्तन निदेशालय अन्य आरोपियों पर कार्रवाई कर रहा है और उनके काले धन को पकड़ने का प्रयास कर रहा है.

Leave a Comment