द्रविड़ ने अहमदाबाद और चेन्नई के पिचों को दी गई ‘औसत’ रेटिंग से असहमति जताई

द्रविड़ ने अहमदाबाद और चेन्नई के पिचों को दी गई ‘औसत’ रेटिंग से असहमति जताई (Dravid disagrees with ‘average’ rating given to Ahmedabad and Chennai pitches)

Dravid disagrees with 'average' rating given to Ahmedabad and Chennai pitches

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अहमदाबाद और चेन्नई के पिचों को दी गई ‘औसत’ रेटिंग से असहमति जताई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हाल ही में इन दोनों पिचों को औसत रेटिंग दी थी।

द्रविड़ ने कहा कि वह इन पिचों को दी गई रेटिंग से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ये पिचें अच्छे हैं और इन पर सभी तरह के गेंदबाजों को मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि इन पिचों पर स्पिनरों को मदद मिलना कोई बुरी बात नहीं है, क्योंकि स्पिन गेंदबाजी भी खेल का एक हिस्सा है।

👉 यह भी पढ़ें: ODI वर्ल्ड कप 2023: शेड्यूल, टाइम टेबल, परिणाम, पॉइंट टेबल | ICC World Cup…

द्रविड़ की असहमति के कारण

द्रविड़ ने अपनी असहमति के कई कारण बताए हैं। उन्होंने कहा कि इन पिचों पर सभी तरह के गेंदबाजों को मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाजों को भी इन पिचों पर स्विंग और सीम मिलती है। उन्होंने कहा कि स्पिनरों को मदद मिलना कोई बुरी बात नहीं है, क्योंकि स्पिन गेंदबाजी भी खेल का एक हिस्सा है।

द्रविड़ ने कहा कि इन पिचों पर बल्लेबाजों को भी चुनौती मिलती है। उन्होंने कहा कि इन पिचों पर बल्लेबाजों को अच्छी बल्लेबाजी करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि इन पिचों पर बल्लेबाजों को आसान रन नहीं मिलते हैं।

👉 यह भी पढ़ें: पंड्या टखने की चोट के कारण 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ…

आईसीसी की पिच रेटिंग प्रणाली

आईसीसी की पिच रेटिंग प्रणाली में पिचों को पांच श्रेणियों में बांटा गया है: बहुत अच्छा, अच्छा, औसत, नीचे औसत और खराब। आईसीसी पिचों को विभिन्न कारकों के आधार पर रेटिंग देती है, जैसे कि पिच का व्यवहार, पिच की स्थिति और पिच पर हुए मैचों के परिणाम।

निष्कर्ष

द्रविड़ की असहमति से यह स्पष्ट है कि पिचों की रेटिंग एक जटिल मुद्दा है। पिचों की रेटिंग पर विभिन्न लोगों की अलग-अलग राय हो सकती हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि पिचें सभी तरह के गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए एक समान चुनौती पेश करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here