गौतम गंभीर और एस. श्रीसंत के बीच लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हुई तकरार: क्या हुआ और अब क्या?

MSR

Controversy between Gautam Gambhir and S. Sreesanth in Legends League Cricket: What happened and what now? in hindi

गौतम गंभीर और एस. श्रीसंत के बीच लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हुई तकरार: क्या हुआ और अब क्या? (Controversy between Gautam Gambhir and S. Sreesanth in Legends League Cricket: What happened and what now? in hindi)

Controversy between Gautam Gambhir and S. Sreesanth in Legends League Cricket: What happened and what now? in hindi

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के हालिया मैच में गौतम गंभीर और एस. श्रीसंत के बीच हुई तकरार ने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं। आइए इस घटना के बारे में विस्तार से जानते हैं।

क्या हुआ?

6 दिसंबर 2023 को सूरत में लीजेंड्स लीग क्रिकेट के एलिमिनेटर मैच में इंडिया कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स आमने-सामने थीं। मैच के दौरान गंभीर, जो इंडिया कैपिटल्स के कप्तान हैं, और श्रीसंत, जो गुजरात जायंट्स के लिए खेल रहे थे, के बीच मैदान पर बहस हो गई। स्थिति तब और बिगड़ गई जब गंभीर गुस्से में श्रीसंत की तरफ बढ़े और दोनों के बीच धक्का-मुक्की भी हो गई। साथी खिलाड़ियों ने बीच-बचाव कर स्थिति को संभाला।

इस घटना के कारणों को लेकर अलग-अलग राय है

कुछ रिपोर्टों के मुताबिक, गंभीर श्रीसंत की गेंदबाजी से नाराज थे, जबकि कुछ का कहना है कि यह गेंदबाजी के दौरान कुछ अपशब्दों के कारण हुआ। श्रीसंत ने बाद में एक वीडियो जारी कर सफाई दी है, जिसमें उन्होंने कहा कि गंभीर ने उन्हें ‘बिना वजह’ धमकाया और अपमानित किया। उन्होंने यह भी कहा कि गंभीर ने उन्हें धक्का दिया और गाली दी।

👉 IND vs SA 2023-24 दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान: T20 और ODI में कमान…

इस घटना के बाद क्या हुआ?

लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) ने इस घटना की जांच के लिए एक समिति गठित की है। समिति दोनों खिलाड़ियों के बयान लेगी और मैच के दौरान हुए घटनाक्रम का अध्ययन करेगी। इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

इस घटना पर सोशल मीडिया पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोग गंभीर का समर्थन कर रहे हैं, जबकि कुछ श्रीसंत को सही बता रहे हैं। कई लोगों ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आयोजकों पर भी सवाल उठाए हैं और इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कार्रवाई की मांग की है।

इस घटना का भविष्य क्या है?

इस घटना के भविष्य के बारे में अभी कुछ भी निश्चित नहीं कहा जा सकता है। यह लीजेंड्स लीग क्रिकेट की जांच समिति की रिपोर्ट पर निर्भर करेगा। अगर दोनों खिलाड़ियों को गलत पाया जाता है, तो उन्हें लीग से निलंबित भी किया जा सकता है।

गंभीर और श्रीसंत के बीच हुई यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस तरह की घटनाएं क्रिकेट की छवि को धूमिल करती हैं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट को भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कड़े नियम बनाने चाहिए। खिलाड़ियों को भी मैदान पर अनुशासन बनाए रखना चाहिए और एक-दूसरे के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए।

Leave a Comment